SANDESH QALAM

क़लम के साथ समझौता नहीं , मुझे लिखना है

LightBlog

Breaking

Friday 30 April 2021

TV Channel पर रोजाना दंगल करने वाला जीवन के दंगल में खुद हार गया , रोहित सरदाना









Ajtak TV channel के anchor  रोहित सरदाना अब इस दुनिया मे नही रहे , उनकी मृत्यु का कारण सूत्रों की माने तो हिर्दयगति थमने से हुई है ,वह कोरोना संक्रमित भी थे । 
मुझे मालूम है कि मेरे इस पोस्ट से मेरे कुछ खास दोस्त असहमत होंगे , लेकिन यही सच्चाई है आज रोहित हमारे बीच नही रहे , दिनभर के सोशल मीडिया पोस्ट का आंकलन किया जाए तो हम इस नतीजे पर पहुंचेंगे की रोहित सरदाना ने जिस सिस्टम की गुलामी की उस सिस्टम के वफ़ादार रहे , चाहे वह पत्रकारिता की गरिमा को ताक पर रख कर किसी विशेष समुदाय को हमेशा टारगेट करते रहे , मगर इस के पीछे उनकी मजबूरी भी होसकती है जो अपने ज़मीर का सौदा करते रहे , 
       इस तस्वीर को ध्यान से देखिए उनकी यह बच्चियां बेस्ट dad का केक काट अपने पिता की लंबी उम्र की दुआएं मांग रही हैं , रोहित सरदाना ने हमेशा समाज में नफरत फैलाने वाले एकता अखंडता को तोड़ने वाले प्रोग्राम का संचालन किया , उनकी रोज़ी रोटी का साधन वही था , परन्तु हमे यह नही भूलना चाहिए कि रोहित सरदाना अपनी निजी जीवन मे एक पिता एक पति एक बेटा एक भाई भी थे । शायद प्रोग्राम होस्ट करने के बाद दिल मे उनके भी पछतावा होता हो , ऊपर वाला जाने , आज आजतक tv चैनल पर कुछ उनके सहभागी Anchors को रोते हुए भी देखा , इंसानियत के नाते अफसोस हुआ , उन बच्चों की तस्वीर ने मुझे बहुत निढाल किया जो अपने पिता को अब तस्वीरों में देख पाएंगे । 
भावपूर्ण श्रद्धांजलि ,आपकी आत्मा को शांति मिले
और परिवारजनों के लिए संतोष की कामना 
शमीम कमर रेयाज़ी की कलम से ।

No comments:

Post a Comment